आज की ब्रेकिंग न्यूज़ अपडेट

प्रदर्शनकारियों के उग्र प्रदर्शन के चलते खबर है की श्रीलंका के राष्ट्रपति गोतबया राजपक्षे राष्ट्रपति भवन छोड़कर निकल गए हैं ।

1. प्रदर्शनकारियों के उग्र प्रदर्शन के डर से भागे राष्ट्रपति गोतबया राजपक्षे

आर्थिक संकट जूझ रहे कोलंबो, श्रीलंका में राष्ट्रपति आवास के पास, राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के इस्तीफे की मांग को लेकर प्रदर्शन के दौरान पुलिस द्वारा आंसू गैस के इस्तेमाल किया गया है।

प्रदर्शनकारियों के उग्र प्रदर्शन के चलते खबर है की श्रीलंका के राष्ट्रपति गोतबया राजपक्षे राष्ट्रपति भवन छोड़कर भाग गए हैं, शायद वो नेवी कैम्प में शरण ले सकते है । वहीं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से ब्रेकिंग न्यूज़ है, कि श्रीलंकन राष्ट्रपति भवन पर अब प्रदर्शनकारियो का क़ब्ज़ा हो गया है। इस प्रदर्शन में प्रसिद्द अंतराट्रिय क्रिकेटर सनद जयसूर्या भी देखे जा रहे हैं। श्रीलंका के आर्थिक संकठ के पीछे परिवरवाद एक मुख्य कारण माना जा रहा है ।

न्यूज़ एजेन्सी "रायटर्स" के ज़रिए से कहा गया है कि राष्ट्रपति भवन के अंदर की तस्वीरें भी फ़ेसबुक लाइव स्ट्रीमिंग ज़रिए की बाहर भेजी गयीं, जिसमें हज़ारों प्रदर्शनकारी हांथ में कुछ झंडा लिए राष्ट्रपति के विरोध में नारा लगते दिखे ।  प्रदर्शनकारियों की माँग है कि मौजदा श्रीलंकन राष्ट्रपति तत्काल इस्तीफ़ा दें।

2. रानिल विक्रमसिंघे ने श्रीलंका के पीएम पद से इस्तीफा दिया

रानिल विक्रमसिंघे ने श्रीलंकन 'नागरिकों की सुरक्षा सहित सरकार की निरंतरता सुनिश्चित करने और सर्वदलीय सरकार का रास्ता साफ़ करने हेतु पीएम पद से इस्तीफा दे दिया है ।

3.

स्पीकर महिंदा यापा अभयवर्धने ने एक वीडियो संदेश में कहा कि राष्ट्रपति राजपक्षे ने उन्हें सूचित किया है कि वह अगले बुधवार यानी १३ जुलाई को अपने पद से हट जाएंगे।

अभयवर्धने ने कहा कि , 13 जुलाई को पद छोड़ने का फैसला शांतिपूर्ण तरीके से सत्ता का हस्तांतरण सुनिश्चित करने के लिए लिया गया है ।  अतः मैं आम जनता से कानून का सम्मान करने और शांति बनाए रखने का अनुरोध करता हूं।

सत्ता का हस्तांतरण कैसे होगा, इसका कोई भी विवरण अभी तक ज्ञात नहीं है,

सोर्स: रायटर्स