About Us

हरि बोल - उद्देश्य- इस वेबसाइट का मुख्य उद्देश्य समाज के युवाओं को शिक्षा के विभिन्न पहलुओं और वर्तमान के प्रतियोगी परीक्षाओं से रूबरू कराना है । इस उद्देश्य के लिए कुछ रोचक विषय जैसे सामान्य ज्ञान प्रश्नोत्तरी, समसामयिक विषयों पर संक्षिप्त चर्चा और क्विज़ आदि शामिल किया गया है। चुकि करेंट अफ़ेयर्स सभी प्रतियोगी परीक्षाओं की रीढ़ बन चुकि है अतः इस विषय पर गिद्ध दृष्टि रहेगी। आने वाले दिनो में अकेडेमिक शिक्षा को भी शामिल किया जा सकता है जिसमें कक्षा एक्से लेकर बारहवीं तक वर्तमान सिलेबस का समावेश किया जाएगा।

उपरोक्त विषयों के साथ साथ इस प्लेटफ़ोर्म को रोचक, मनोरंजक और सरल बनाने हेतु विभिन्न समाजिक, आर्थिक, और मनोवज्ञानिक समस्यायों को प्रकाशित करना और अनुभवी और पारंगत विद्वानो के रिसर्च, अनुभवों, समस्या इतिहास (केस हिस्ट्री ) और मान्यता प्राप्त पुस्तकों के माध्यम से उपरोक्त समस्याओं के निदान का प्रयास करना है । इसके साथ साथ  हरिबोल -आनंद वेबसाईट को जीवंत बनाए रखने हेतु अन्य प्लेटफार्मों जैसे सोशल मीडिया पर वायरल तथ्यों का गहन विश्लेषण और सच्चाई का ज्ञान हांसिल  करते रहना और प्रकाशन करते रहना है

      हरि बोल - आनंद ही आनंद - वर्तमान समाजिक और अर्थिक परिदृश्य के चलते इंसान अपने आप को समाज में रहने वाले अन्य लोगों, दोस्तों और रिस्तेदारों के समकक्ष पाने हेतु ज़्यादा से ज़्यादा मेहनत कर अधिक से अधिक आर्थिक उपलब्धी, शोहरत, नाम हांसिल करने के लिए प्रयासरत रहता है । इस तरह की प्रतिस्पर्धा कितना जायज़ है, या यूँ कहें कि ऐसे प्रतिद्वंदिता भरे समाज मे भागम दौड़ कंहा तक जायज़, ये विश्लेषण का विषय है  । परंतु ये सार्वभौमिक सत्य है कि समाज में सुरसा के मुँह की तरह बढ़ती ये प्रतिस्पर्धा आदर्श जन-जीवन को बदहाल करता जा रहा है । हरि बोल - आनंद ही आनंद - सर्विसेज़ हाउस का ये प्रयास रहेगा कि प्रतिस्पर्धा भरे समाज के होंठों तक मुस्कान रहे और प्रतिस्पर्धी माहौल के बावजूद हर इंसान संयमित और संस्कारी रहे 

     चुकि इंटेरनेट और अन्य आधुनिक तकनीकी ने सम्पूर्ण विश्व बहुत हद तक सीमित कर दिया है। आपको अपनी बात विश्व के किसी कोने में पहुँचाने के लिए मात्र कुछ पल की ज़रूरत होती है, कंप्यूटर या स्मार्ट फ़ोन के माध्यम अपनी बात या अपने विचार मात्र कुछ सेकंड में पहुँचा सकते है । अंतः  सर्विसेज़ हाउस का निवेदन है आप सभी अपने प्यार को हमारे साथ बनाए रखेंगे ।

हरि बोल - आनंद ही आनंद - https://serviceshouse.in सर्विसेज़ हाउस पर प्रकाशित किसी भी पोस्ट, आर्टिकल, विडीयो या (छायाचित्र) फ़ोटो चित्र आपको ऊँचित नहीं लगता, विवादित या ग़ैरज़रूरी महसूस होता है, समाज देश, दुनिया के किसी भी धर्म, मज़हब, या कम्यूनिटी के भावनाओं का आहत करने वाला महसूस हो तो ऐसी दशा में आप हमें हमारे इ-मेल infoatserviceshousedotin (इंफ़ो@सर्विसेज़हाउस.इन) पर हमें तत्काल सुचित करें  । हम उक्त पोस्ट या आर्टिकल का गहन जाँच करेंगें और अनुचित या अवांछनिय पाए जाने पर तत्काल हटा लेंगे ।

उम्मीद और विश्वास है कि  ये वेबसाइट आपको आनंदित करता रहेगा और आपका चहेता बना रहेगा ।

C.E.O. HARI BOL - ANAND HI ANANDSERVICES HOUSE